उप्र : लखनऊ के राजकीय बालगृह से पांच लड़किया फरार

By shabdrang

Updated on:

Girls absconding from Lucknow's Government Children's Home

लखनऊ, 4 जुलाई। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क


प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोतीनगर स्थित बालगृह से पांच संवासिनियां भाग गईं। घटना रविवार तड़के पौने तीन बजे की है। पांचों संवासिनियां छत की दीवार फांदकर वे भाग गईं। अधीक्षिका मिथिलेश पाल ने नाका कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। चूक के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पांचों लड़कियां कोविड 19 प्रोटोकॉल के तहत क्वारंटाइन थीं। मौके पर पहुंची नाका पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके फरार लड़कियों की तलाश में जुट गयी है। समाचार लिखे जाने तक फरार लड़कियों को पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।

प्रभारी निरीक्षक नाका मनोज मिश्रा ने बताया कि अधीक्षिका की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टीमें पांचों संवासिनियों की तलाश में जुटी हैं। मौके पर डीपीओ सुधाकरण पांडेय व डिप्टी सीपीओ सर्वेश पांडेय व अन्य अधिकारी मौजूद हैं। अधिकारियों का कहना है कि भागी लड़कियां हाल में ही यहां लाई गईं थीं। ये सभी घर से फरार थीं. इन्हें पुलिस ने पकड़ा था और बाल गृह में भर्ती कराया था। ये सभी कोविड प्रोटोकॉल के तहत अभी क्वारंटाइन थी। ये सीतापुर, उन्नाव और अमरोहा जिले की हैं।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment