उप्र : कालीन उद्योग की समस्याओं को जरूरत पड़ी तो संसद में उठाऊंगा- रमेश बिंद

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

I will raise the problems of carpet industry in Parliament if needed- Ramesh Bind

एक्सपोर्टर्स कॉनक्लेव उत्सव में सांसद ने कालीन उद्यमियों को दिलाया भरोसा

बारिश बाद बदले जांएगे जर्जर पोल और रोस्टर के अनुसार मिलेगी बिजली

भदोही 24 सितम्बर। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

वाणिज्य एवं विदेश व्यापार विभाग, भारत सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को भदोही में आयोजित ‘एक्सपोर्टर्स कॉनक्लेव उत्सव’ में सांसद रमेश बिंद ने कहा कालीन दुनिया में भदोही की पहचान है।उधमियो की जो भी समस्याएं हैं उसे मैं केंद्र सरकार के सामने रखूँगा। जरूरत पड़ी तो लोकसभा में भी उठाऊंगा।

भदोही एक्सपो मार्ट भदोही में आजादी की 75 वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मनाये जाने के क्रम में उद्योग विभाग द्वारा यह सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विंध्याचल मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने जनपद के उद्यमियों द्वारा अपने-अपने उत्पादों से संबंधित लगाये गये स्टालों का निरीक्षण करते हुए उत्पादों का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुरूप विद्युत आपूर्ति एवं सड़क आपको उपलब्ध कराएंगे। आपकी समस्याओं को हम सब लोग मिलकर शासन तक पहुॅचाने का कार्य करेंगे।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने वाणिज्य उत्सव कार्यक्रम में उपस्थित जनपद के उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उद्यमियों की परेशानियों को दूर करने एवं प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा के दृष्टिगत उद्योग बन्धु की बैठक का आयोजन करते हुए आने वाली समस्याओं का निस्तारण भी किया जाता हैं। उन्होंने कहा कि एक स्कीम के तहत सारे जर्जर पोलों और तारो को यथाशीघ्र बदलवा दिया जाएगा। बारिस समाप्त हो चुकी है, जल्द ही सड़कों को दुरूस्त कर दिया जाएगा। मैं आप सबको आश्वस्त कर रही हूॅ कि आप लोगों की जो भी समस्याए है उनको प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करूंगी।

समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद्ध त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, जीआई एक्सपर्ट रजनीकान्त मिश्र, डीजीएफटी गगनदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग विन्ध्याचल मण्डल उमेश कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव एवं एकमा परिषद के अध्यक्ष ने अपने-अपने विचार भी रखे।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment