योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा रद्द

By shabdrang

Published on:

UP police recruitment exam canceled

पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पेपर रद्द कर दिया है। अगले 6 महीने में दोबारा परीक्षा होगी।

प्रदेश के विभिन्न जिलों में 17 और 18 फरवरी को हुई संपन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के विरोध में प्रतियोगी छात्रों का आंदोलन यहां उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के गेट के सामने शुक्रवार को जारी रहा। पेपरलीक के आरोपों के बाद परीक्षा रद्द, पेपरलीक की घटनाओं से नाराज थे अभ्यर्थी, दोबारा परीक्षा की मांग कर रहे थे अभ्यर्थी।

यूपी में कई अभ्यार्थियों ने 17 और 18 फरवरी को हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का आरोप लगाया है। यही नहीं एक छात्र के आईडी कार्ड में सनी लियोनी की तस्वीर के बाद भी काफ़ी बवाल हुआ है। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जाँच के लिए एक जांच समिति का गठन करने के आदेश दिए थे और आज यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया साथ ही अगले 6 माह में दोबारा होगी। परीक्षा।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment