उप्र : जिला पंचायत अध्यक्षों को 10 जुलाई को शपथ दिलाने की तैयारी

By shabdrang

Updated on:

UP Preparation to administer oath to district panchayat presidents on July 10
ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव 15 जुलाई तक कराने की तैयारी

लखनऊ। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क


प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव होने के बाद 10 जुलाई को एक साथ शपथ व पहली बैठक हो सकती है। इस संबंध में जल्दी ही आदेश जारी करने की तैयारी है। प्रदेश में जिला पंचायतों का बढ़ा हुआ कार्यकाल 13 जुलाई को पूरा हो रहा है। इसके पहले जिला पंचायतों का गठन व पहली बैठक आवश्यक है। सूत्रों ने बताया कि सरकार 10 जुलाई को एक साथ सभी जिला पंचायतों में सदस्यों के शपथ ग्रहण व पहली बैठक का कार्यक्रम तय करने पर विचार कर रही है। हालांकि तिथि पर अंतिम निर्णय उच्च स्तर पर होना है। उच्च स्तर पर प्रस्ताव पर मुहर लगते ही जिला पंचायतों के गठन, शपथ व पहली बैठक का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव होने के बाद ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव 15 जुलाई तक कराने की तैयारी है। पंचायतीराज विभाग ने चुनाव की तिथि पर विचार विमर्श शुरू कर दिया है। पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव 15 जुलाई तक कराने की योजना है। चुनाव तिथि पर निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा कर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव व पौधरोपण अभियान के मद्देनजर वे लखनऊ से बाहर हैं। सोमवार को लखनऊ लौटकर चुनाव तिथि पर विचार-विमर्श कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। बता दें, प्रदेश की 826 क्षेत्र पंचायतों का बढ़ा हुआ कार्यकाल 17 सितंबर को खत्म होगा। लेकिन सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष में शानदार सफलता के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव भी जल्द से जल्द कराना चाहती है।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment