UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022 : प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) व प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती का विज्ञापन जारी

By shabdrang

Published on:

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022
टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पदों पर भर्ती निकाली गई

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे प्रतियोगी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज ने प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) व प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती का नया विज्ञापन जारी कर दिया गया है। टीजीटी (Tgt) के 3539 और पीजीटी (Pgt) के 624 पदों पर भर्ती निकाली गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज 9 जून 2022 से शुरू होगी।

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022
शैक्षिक योग्यता / उम्र

यूपी टीजीटी (Tgt) भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक और बीएड उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं पीजीटी (Pgt) भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम न हो। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यहाँ से करे आवेदन

यूपी टीजीटी, पीजीटी भर्ती 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 जुलाई 2022 है। ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर करना होगा। यह विज्ञप्ति उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सचिव व परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने जारी की है।

यहाँ दिए गए बटन पर क्लिक करे

UPSESSB list

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment