UPSSSC PET 2021 : परीक्षा 19 अगस्त को कराने की सीएम योगी ने दिए मंजूरी, दो पाली में होगी परीक्षा

By shabdrang

Updated on:

UPSSSC PET 2021

लखनऊ / शब्दरंग न्यूज डेस्क


प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीईटी-2021 (UPSSSC PET 2021) परीक्षा आयोजित करने के लिए 19 अगस्त 2021 की तारीख को मंजूरी दे दी है। यूपी के सभी जिलों में एक ही दिन 2 पालियों में परीक्षा होगी। इस परीक्षा के लिए आवेदकों की कुल संख्या 20,73,540 है।

आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा तिथि की मंजूरी मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने की यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। लिखित परीक्षा के परीक्षा केंद्र राज्य के सभी जिलों में होंगे। 3000 से भी अधिक परीक्षा केंद्र इसके लिए जिलों में बनाए जाएंगे। आयोग इस प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के बाद अक्तूबर में पदों के हिसाब से मुख्य परीक्षा कराने की तैयारी है। परीक्षा का पाठयक्रम आयोग ने पहले ही घोषित कर रखा है। अंग्रेजी को अनिवार्य किया गया है। (UPSSSC PET 2021) इसमे 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों की लिखित परीक्षा में माइनस मार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment