मशहूर दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन

By shabdrang

Updated on:

actor-dilip-kumar-passes-away-7july
Veteran actor Dilip Kumar passes away
Source : Google

मुंबई / शब्दरंग न्यूज़ डेस्क


फिल्मी दुनिया के मशहूर दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज निधन हो गया है। वह 98 साल के थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली।  दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारुखी ने आज एक्टर के ट्विटर से उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- बहुत भारी दिल से ये कहना पड़ रहा है कि अब दिलीप साब हमारे बीच नहीं रहे। दिलीप कुमार के निधन की खबर के बाद से ही इंडस्ट्री में शोक की लहर है। पिछले महीने की शुरुआत में भी दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारुखी ने आज एक्टर के ट्विटर से उनके निधन की जानकारी दी…

https://twitter.com/TheDilipKumar/status/1412600233062699008?s=20

‘ट्रेजेडी किंग’ कहलाने वाले दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से अपने करियर शुरुआत की थी और अपने पांच दशक लंबे करियर में ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ जैसी हिट फिल्में दीं। वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का भी उपनगर खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में निमोनिया का इलाज चल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी…

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment