नए साल 2024 का स्वागत : गणेश स्कूल के बच्चों ने मानव श्रृंखला से बनाई ‘इंडिया 2024’ की अनोखी आकृति

By shabdrang

Updated on:

new year 2024

सीधी, 31 दिसंबर

Happy New Year 2024 : नए साल 2024 के स्वागत में मध्यप्रदेश के सीधी जिले में स्थित श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों द्वारा अनोखे अंदाज में मानव श्रृंखला के जरिये ‘इंडिया 2024’ की आकृति बनाकर जश्न मनाते हुए खुशी का इजहार किया गया। इस दौरान छात्रों द्वारा मानव श्रृंखला में प्रतिभाग करने के लिए जोश व उमंग दिखाई दिया। छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे को आने वाले नए साल की शुभकामनाएं दीं।

कला शिक्षक राजकपूर चितेरा के नेतृत्व में स्कूली बच्चो द्वारा बनाई गई ‘इंडिया 2024’ की आकृति का प्रतीक आपस में बिना भेद-भाव के एकजुटता को दर्शाती हैं। इसको मनाने का उद्देश्य शांति, आपसी सहयोग, प्रेम, करूणा, सहिष्णुता और भाईचारिगी व एकता को बढ़ावा देना व जागरूक करना है। चितेरा ने बताया कि मानव श्रृंखला में कक्षा तीसरी से आठवीं तक के तकरीबन 1100 छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया था।

Read more : New Year 2024 : नववर्ष का सार

इस अवसर पर विद्यालय संचालक व निदेशक नीरज शर्मा ने छात्रों के उत्साह और प्रतिभा की सराहना करते हुए सभी को नए वर्ष की बधाई दी तथा उनके उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की है। कहा, ईश्वर से कामना है कि यह नव वर्ष आप सभी के लिए सुख, शांति, समृद्धि, सद्भाव एवं अनंत सफलताओं का वर्ष हो।

new year 2024

सह-निदेशक अरुण ओझा ने कहा कि नव वर्ष नई उमंग और नए उत्साह का प्रतीक है, हम सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। प्राचार्य डॉ. महेंद्र तिवारी ने कहा कि नववर्ष सभी के लिए सुख, समृद्घि, शांति, उम्मीदों, खुशियों और ढेर सारी सफलताओं से परिपूर्ण हो। इस मौके पर एचएम प्रीती शर्मा समेत सभी शिक्षकगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment